50 वर्ष से अधिक महिलाओं के लिए 17 ब्यूटी टिप्स

टूथपेस्ट लगाने से लेकर चेहरे पर झुर्रियों से भरा चेहरा और सोच-समझकर हमेसा जवान रखेगा, हम सभी की त्वचा के लिए अच्छे और बुरे काम करते हैं, यह सोचकर कि यह लंबे समय में मायने नहीं रखता।

खैर, लंबे समय से यहाँ है! नीचे, 50 और उससे अधिक उम्र की महिलाएं अपनी त्वचा और सौंदर्य ज्ञान साझा करती हैं।

बिस्तर से पहले अपना मेकअप उतार दें

"मैं एक प्रशिक्षित एस्थेटीशियन हूँ मेरी सलाह हमेशा यही रही है कि कभी भी मेकअप के साथ बिस्तर पर न जाएं, नहीं तो आपके रोम छिद्र बंद हो जाएंगे और जब आप उठेंगे तो आपका चेहरा गंदा और झुलस जाएगा। सीखा है कि कठिन रास्ता! " - डार्लेन टेनस, ५५

सत्यापित: दिन के मेकअप और प्रदूषण को दूर करने से जलन को कम किया जा सकता है, जो आपकी त्वचा की उम्र या जलन को कम कर सकता है। पिछले साल के एक मामले के अध्ययन में पाया गया कि 25 साल के अपर्याप्त काजल को हटाने से बड़ी जलन हो सकती है।

अपनी खुशी को चमकने दो

“हर कोई हमेशा मुझे बताता है कि मैं अपनी उम्र के लिए युवा दिखता हूं। मुझे लगता है कि यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैं हमेशा मुस्कुराता रहता हूं और हंसता रहता हूं। आप जितने खुश दिखाई देंगे, उतने ही छोटे दिखेंगे! मैंने अपने जीवन में कई साल बर्बाद किए, मुस्कुराते नहीं। ” - एन वोलिंस्की, 64

सत्यापित: कौवा के पैरों से दूर हटने की कोई जरूरत नहीं है! झुर्रियों को हमारे समग्र स्वभाव को दिखाने के लिए जाना जाता है, और अगर हमारी मुस्कुराहट के कारण झुर्रियाँ दिखाई देती हैं, तो हमारी खुशी का एक स्थायी मार्कर बेहतर है।

आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या महंगी नहीं होगी

“त्वचा की देखभाल करने वाले उत्पादों को फैंसी या कीमतदार नहीं होना चाहिए! मैं आवश्यक तेलों और अन्य प्राकृतिक, पौधे-आधारित उत्पादों का उपयोग करके अपना चेहरा धोता हूं और लोशन बनाता हूं। उदाहरण के लिए, मैंने ऑर्गेनिक, अपरिष्कृत नारियल तेल और लैवेंडर आवश्यक तेल को मिलाकर अपना दैनिक मॉइस्चराइज़र बनाया। ” - जिल लेबोफ़्स्की, 49

सत्यापित: आपकी बजट से बाहर की त्वचा की देखभाल की दिनचर्या आपके लिए नियमित नहीं है। इसी तरह, सभी के पास लोकप्रिय सामग्रियों के लिए एक अलग दृष्टिकोण और सहिष्णुता है।

त्वचा के लिए नारियल के तेल के चारों ओर साक्ष्य मिलाया जाता है, क्योंकि नारियल का तेल कॉमेडोजेनिक है - इसका मतलब है कि यह छिद्रों को रोक सकता है और मुँहासे, ब्लैकहेड्स या व्हाइटहेड का कारण बन सकता है। जब यह लैवेंडर आवश्यक तेल के साथ मिश्रित होता है, तो यह सूजन और घावों से लड़ने में मदद कर सकता है। अपनी दिनचर्या के साथ प्रयोग करें, लेकिन हमेशा पैच टेस्ट करना याद रखें।

कांख के डिटॉक्स की कोशिश करें

“मैं साल में कम से कम एक बार बदबू को रोकने के लिए कांख का डिटॉक्स करता हूं। मुझे लगता है कि इससे प्राकृतिक दुर्गन्ध की प्रभावकारिता बढ़ जाती है, इसलिए मुझे अधिक विषैले दुर्गन्ध का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। कौन अपने डिओडोरेंट को अधिक प्रभावी नहीं बनाना चाहेगा? " - लेबोफ़्स्की

सत्यापित: आर्मपिट डिटॉक्स गंध और दुर्गन्ध पैदा करने में मदद करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन यदि आप प्रभावकारिता के बारे में एक निश्चित उत्तर की तलाश कर रहे हैं, तो इस समय कोई नहीं है। हालांकि, हम पसीने की बात को एक व्यक्तिगत मामला मानते हैं - जब यह गड्ढों को महसूस करने की बात आती है, तो एक मुखौटा सिर्फ आपकी आवश्यकता हो सकती है।

अपने चेहरे को सही तरीके से धोएं

“कभी भी अपने चेहरे को जेनेरिक साबुन से न धोएं! यह आपकी त्वचा को सूखा देगा। उदाहरण के लिए, मैं केवल एक अधिक नाज़ुक चेहरे के झाग वाले क्लीन्ज़र का उपयोग करता हूं, इससे पहले कि मैं स्नान करूं, तब मैं शॉवर के पानी के नीचे कुल्ला करूंगा। ” - पेट्रीसिया कोल, 76

सत्यापित: जब साबुन चेहरे के लिए तैयार नहीं होता है, तो यह आपके पीएच संतुलन को गड़बड़ कर सकता है और इसे सुखा सकता है। आपके चेहरे को धोने के कई अन्य तरीके हैं, तेल क्लीन्ज़र से लेकर सोनिक ब्रश तक। अपना चेहरा धोने के लिए 15 कार्य करें और न करें।

एक विटामिन सी सीरम का उपयोग करें

"सबसे स्पष्ट सलाह यह है कि जितना संभव हो सके सूरज से बाहर रहें, लेकिन मैंने पाया है कि एक उत्पाद है जो सूरज की क्षति के प्रभाव को कम करता है: विटामिन सी सीरम। मेरा पसंदीदा उत्पाद Skinceuticals CE फेरूलिक सीरम है, जो मैं हर सुबह की कुछ बूंदों को लागू करता हूं। मैं वास्तव में 60 वर्ष का हूं और जब मैं उन्हें बताता हूं तो कोई भी मुझ पर विश्वास नहीं करता है! " - सिल्विया टोबलर, 60

सत्यापित: विटामिन सी आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाइड्रेटिंग, ब्राइटनिंग और फर्मिंग एंटीऑक्सिडेंट सामग्री में से एक है। विटामिन ई और फेरुलिक एसिड के साथ संयुक्त - जो उत्पाद को स्थिर करने में मदद करता है - यह आपकी सबसे स्वस्थ त्वचा के लिए एक जीत है।

अपने हाथ सनस्क्रीन

"काश मैं अपने हाथों और सभी संभावित सूरज जोखिम और नुकसान के बारे में सोचता जो ड्राइविंग करते समय हो सकता है! मैं हाथों पर सनस्क्रीन लगाकर या दस्ताने पहनकर ज्यादा मेहनती होता। ” - मार्गिना डेनिस, 51

सत्यापित: हाथों के ऊपर, कर्ण, गर्दन, छाती और पलकें अन्य क्षेत्र हैं, बहुत से लोग सनस्क्रीन को भूल जाते हैं।

सीबीडी उत्पादों के साथ प्रयोग

"उन उत्पादों को थोड़ा pricier हो सकता है लेकिन मॉइस्चराइजिंग, ठीक लाइनों को कम करने, [परिपक्व त्वचा मुँहासे सहित त्वचा की जलन और सूजन को कम करते हुए] चिकित्सीय लाभ हो सकते हैं]। दो उत्पाद जिन्हें मैं विशेष रूप से पसंद करता हूं, वे हैं स्वच्छ नारियल के सीबीडी लोशन और नो बॉर्डर्स नेचुरल मॉइस्चराइज़र। यह प्रयास करने योग्य है।" - अलीजा शर्मन, 53

सत्यापित: CBD अपने मॉइस्चराइजिंग और सूजन-विरोधी गुणों के साथ, ब्यूटी स्पेस में एक अप और आने वाली दावेदार है - हालांकि आपको यह जांचना चाहिए कि यह आपके क्षेत्र में उपलब्ध है या नहीं। शुष्क त्वचा वाले लोग इसे विशेष रूप से मददगार हो सकते हैं। लेकिन यह सबसे अच्छा और दूर नहीं है और रेटिनॉल जैसी कोशिश की गई और सच्ची सामग्री को प्रतिस्थापित करता है।

एसपीएफ़ पर धीमा

“मेरी सबसे बड़ी टिप सूरज से बाहर रहना है या जब आप धूप में हों, तो अच्छा सनस्क्रीन पहनें। मैं 55 साल का हूं और सूरज के सूरज से धब्बे हैं। मेरे कई दोस्त और मेरे पास सूरज से अत्यधिक या शुरुआती झुर्रियां हैं। हम धूप में बच्चे के तेल के साथ बाहर लेटते थे! मैं चाहता हूं कि मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कि मैं पूरे साल केवल सनब्लॉक का उपयोग करता था, मैं कैसे तन गया। ” - मारिया लियोनार्ड ऑलसेन, 55

सत्यापित: यूवी किरणें फोटो और त्वचा की क्षति में एक नंबर एक योगदानकर्ता हैं। प्रतिदिन सनस्क्रीन के साथ खुद को सुरक्षित रखना आश्चर्यचकित त्वचा के बदलावों को रोकने का एक आसान तरीका है, जैसे कि झुर्रियाँ, हाइपरपिग्मेंटेशन, धब्बे, क्षति, और जलन।

अपने बालों को पेशेवर रूप से लगवाएं

“जब मैं छोटा था तो मैं अपने बालों को धूप में धूप में और नींबू के रस से ढँक लेता था। लेकिन यह केवल आपके बालों को सुखा देगा और टूटना पैदा करेगा! काश, मैंने पहले अपने बालों को रंगने के लिए किसी पेशेवर हेयर स्टाइलिस्ट के पास जाना शुरू कर दिया होता। ” - पैटी बेल, ५ Pat

सत्यापित: चाहे आप DIY-ing इंद्रधनुष बाल या छोटे ग्रेस को कवर करने के लिए देख रहे हैं, यह एक पेशेवर से परामर्श के लायक है। बाल उपचार आपकी बनावट, मोटाई, और समग्र बाल स्वास्थ्य के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, चाहे वह रसायनों के साथ व्यवहार किया गया हो या नहीं। सही इलाज के बारे में किसी पेशेवर से बात करने से आप लंबे समय में पैसा बचा सकते हैं।

सिग्स को छोड़ दें

“धूम्रपान न करें। कभी। छोड़ो! यह आपकी त्वचा और दांतों के लिए बहुत बुरा है। ” - बेल

सत्यापित: सिगरेट में पदार्थ आपकी त्वचा को सूखने का कारण बनता है, जिससे समय से पहले बूढ़ा हो जाता है। और इससे आपके दांत पीले हो सकते हैं, जिससे आप बूढ़े दिख सकते हैं।

ज्यादा खाएं और कच्चा खाएं

"काश मैं अपने भविष्य के स्वास्थ्य और उम्र बढ़ने पर प्रभाव आहार को जानता था। मैं हमेशा कहता हूं, I अगर मुझे अपने 20 में पता चला कि मैंने अपने 40 के दशक में क्या सीखा है, तो मैं देखूंगा कि मैं आज 10 साल का हो गया हूं। 'काश कि मैं जल्द ही ज्यादा कच्चा खाना खाना शुरू कर देता। मुझे वास्तव में लगता है कि अपने आहार में अधिक कच्चे खाद्य पदार्थों को शामिल करने से मुझे बढ़त, अधिक ऊर्जा और समग्र सूजन को कम करने में मदद मिली है। साथ ही, यह मुझे स्वस्थ वजन बनाए रखने में मदद करता है। ” - कैरोल अल्ट, 58

सत्यापित: एक कच्चा आहार फलों और सब्जियों में केंद्रित होता है, जिसे विज्ञान ने हृदय स्वास्थ्य, वजन रखरखाव और पाचन में मदद करने के लिए दिखाया है। यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो अधिक कच्ची सब्जियां और पूरे खाद्य पदार्थ खाने के लिए कभी भी दर्द नहीं होता है, लेकिन एक दिशा में बहुत दूर न जाएं। एक कच्चा शाकाहारी आहार पोषण से असंतुलित होने के लिए आपके जोखिम को बढ़ाता है।

एक साफ त्वचा देखभाल दिनचर्या का प्रयास करें

“मैं 11 सितंबर की विधवा होने के साथ-साथ स्तन कैंसर से भी बची हूं। मैं अपने जीवन में आघात के माध्यम से रहा हूं, लेकिन मैं अपने जीवन को स्वस्थ और शांति से जी रहा हूं और मुझे हमेशा बताया जाता है कि मैं अपनी उम्र के लिए कितना छोटा दिखता हूं। मुझे लगता है कि इसका कारण यह है कि मैं साफ अवयवों के साथ त्वचा की देखभाल का उपयोग करता हूं, जो मेरे रंग में चमक और स्पष्टता लाने में मदद करते हैं। " - मेरिल मार्शल, 60

सत्यापित: स्वच्छ सुंदरता एक चर्चा है कि उद्योग में दौर बना रहा है, लेकिन इसका क्या मतलब है? यह मूल रूप से "गैर विषैले" और अक्सर "सभी-प्राकृतिक" होने के लिए नीचे आता है। कई लोगों के लिए, यह एक सुरक्षित संकेतक है कि कोई उत्पाद उनकी त्वचा को परेशान नहीं करता है। हालाँकि, ये शब्द FDA द्वारा विनियमित नहीं हैं, इसलिए किसी उत्पाद को आपकी खरीदारी कार्ट में जोड़ने से पहले आपका शोध करना महत्वपूर्ण है।

ज्यादा पानी पियो

“मेरा उद्देश्य प्रत्येक दिन एक गैलन पानी पीना है। यह मेरी त्वचा को उभारता है और मुझे अधिक ऊर्जा देता है। ” - ट्रेसी ग्लुइच, 53

सत्यापित: पर्याप्त पानी पीना आपके शरीर को बेहतर तरीके से चलाने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। यह कब्ज को दूर करने और आपके शरीर से कचरे को तेजी से बाहर निकालने में मदद कर सकता है, आपकी चमक को बनाए रखने में मदद करने के लिए निर्जलित त्वचा को रोक सकता है, और बहुत कुछ।

एक्यूपंक्चर के साथ प्रयोग

“एक्यूपंक्चर ने कुल मिलाकर मेरी त्वचा के साथ बहुत मदद की है। मैंने देखा है कि मेरी त्वचा की बनावट और गुणवत्ता में सुधार हुआ है, और छोटी रेखाएं काफी हद तक नरम पड़ने लगी हैं। इसे समझाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि मुझे ऐसा लगता है कि मेरी त्वचा 10 साल पीछे चली गई है। यह अधिक स्पष्ट, स्पष्ट है और मैं तरोताजा और अधिक जागृत महसूस करता हूं। मैं निश्चित रूप से चेहरे के एक्यूपंक्चर की सलाह देता हूं। मेरी इच्छा है कि जैसे ही मेरी त्वचा ने अपनी उम्र दिखानी शुरू की, मैंने इसे पा लिया। - लीसा ए, ५०

सत्यापित: चेहरे के एक्यूपंक्चर में रंग को रोशन करने, कोलेजन को उत्तेजित करने, जबड़े के तनाव को कम करने और समग्र रूप को नरम करने की सूचना दी जाती है। जबकि इन लाभों को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए पर्याप्त शोध नहीं है, विज्ञान आशाजनक लगता है।

चेहरे पर न रुकें

"अब अपनी गर्दन को मॉइस्चराइज़ करें, ताकि आपको बाद में इसे कवर करने से डरना न पड़े। मेरी राय में, एक महिला के शरीर के सबसे प्यारे हिस्सों में से एक वह उम्र है, जो "चित्र" क्षेत्र है - बस्ट के ऊपर से ठोड़ी तक।

पुनर्जागरण चित्रों के बारे में सोचो, आप हमेशा इस क्षेत्र को देख सकते हैं। लेकिन जैसे-जैसे महिलाएं बड़ी होती जाती हैं, वे इस क्षेत्र को ढंकती हैं! यदि आप अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या गर्दन से नीचे ले जाते हैं, तो जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपको एक ऑफ-शोल्डर, स्वीटहार्ट, या वी नेकलाइन रॉक करने का अधिक विश्वास होता है। " - एंड्रिया, 71

सत्यापित: त्वचा का स्वास्थ्य चेहरे पर नहीं रुकता है! जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, गर्दन और छाती का क्षेत्र दो स्थानों पर लोग अक्सर सनस्क्रीन के लिए भूल जाते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

डैमेज बालों की देखभाल कैसे करें

12 तरीके अपने पैर को सॉफ्ट सेक्सी रखने के लिए

घर पर नाखून को सुन्दर बनाने की 25 आसान तरीके